Wednesday 10 June 2015

भोजपुरी सिनेमा की सुपर हिट जोड़ी दिनेश लाल यादव "निरहुआ" और आम्रपाली दूबे

भोजपुरी सिने जगत  में तीसरे दौर के शुरुआत के समय सन २००२ से अब तक भोजपुरी सिनेमा निरंतर उच्च शिखर की ओर बढ़ता जा रहा है. यूँ कहा जा सकता है कि चढ़ता सूरज धीरे धीरे चढ़ता ही जाएगा. भोजपुरी सिनेमा के इस १२ साल (२००२ से २०१४) के सफर में सिने जगत को कई हिट जोड़ियाँ मिली हैं, जिसे सिनेप्रेमियों ने खूब पसंद नहीं किया बल्कि उनके स्टारडम में चार चाँद भी लगाया है.
आज हम चर्चा कर रहे हैं पिछले साल से अब तक की सुपर हिट जोड़ी दिनेश लाल यादव "निरहुआ" और आम्रपाली दूबे की. जो आज की तारीख में सबसे सुन्दर और आकर्षक लगते हैं.
निरहुआ हिन्दुस्तानी : भोजपुरी सिनेमा का १० साल का पुराना इतिहास दोहरा कर २०१४ की सिल्वर जुबली भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी ने  भोजपुरी सिनेमा को नया आयाम दिया.  इस फिल्म से जहाँ भोजपुरी सिनेमा को नया आयाम मिला वहीं एक बेहद आकर्षक जोड़ी भी भोजपुरी सिने जगत  को मिली. शहर की मॉडर्न लड़की और गॉँव का सीधा सादा लड़का की प्रेम कहानी की कमेस्ट्री अभी भी सिनेप्रेमियों को याद आते ही गुदगुदाती है.  इस फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी ने भोजपुरिया बॉक्स ऑफिस को काफी मुनाफा दिया. आदिशक्ति इंटरटेनमेंट्स, निरहुआ इंटरटेनमेंट प्रा. लि. व राहुल  प्रोडक्शन की इस फिल्म का निर्देशन किया था सतीश जैन ने. दिनेश लाल यादव "निरहुआ" और आम्रपाली दूबे  के साथ गोपाल राय, संजय पाण्डेय, किरण यादव, अयाज खान आदि ने प्रमुख भूमिका निभाया था.

पटना से पाकिस्तान : सन २०१५ में दिनेश लाल यादव "निरहुआ" और आम्रपाली दूबे की खूबसूरत जोड़ी ने ब्लॉक बस्टर भोजपुरी फिल्म पटना से पाकिस्तान ने दर्शकों को खूब  मन भाया. होली के अवसर पर प्रदर्शित हुई इस फिल्म  पटना से पाकिस्तान को सभी सिनेमा हाल में फिल्म को शत प्रतिशत से भी अधिक की ओपनिंग मिली. आदि शक्ति इंटरटेनमेंट, अनन्या क्राफ्ट एंड विजन, त्रिमूर्ति इंटरटेनमेंट मिडिया द्वारा निर्मित इस फिल्म के निर्माता अनंजय रघुराज थे जबकि लेखक निर्देशक संतोष मिश्रा थे.  भोजपुरी की अब तक की सबसे महँगी फिल्म पटना से पाकिस्तान दर्शकों को बहुत  पसंद आई.  फिल्म पटना से पाकिस्तान के मुख्य कलाकार दिनेश लाल यादव निरहुआ, आम्रपाली दूबे के साथ काजल राघवानी, सुशील सिंह, मनोज टाइगर , संजय पांडे, राजीव दिनकर, विजय कुमार, अलोक यादव और अशोक समर्थ थे. फिल्म के संगीतकार राजेश रजनीश तथा  गीतकार प्यारेलाल कविजी थे. 


निरहुआ रिक्शावाला २ : पिछले महीने २२ मई से प्रदर्शित की भोजपुरी फिल्म निरहुआ रिक्शावाला २ में भी दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे को जोड़ी की खूब वाहवाही हो रही है. फिल्म को देखने खासकर महिलाओं की भारी भीड़ उमड़ रही है.  निरहुआ इंटरटेनमेंट प्रा०लि० व राहुल खान प्रोडक्शन्स् प्रस्तुत इस फिल्म का निर्माण प्रवेशलाल यादव व राहुल खान ने किया है वही निर्देशक हैं सतीश जैन। फिल्म में दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे  के साथ सत्यप्रकाश, सुशील सिंह, अक्षरा सिंह व किरण यादव की प्रमुख भूमिका है।

इसके अलावा अभी हाल में उत्तर प्रदेश की  धार्मिक स्थली मथुरा में भोजपुरी फ़िल्म राजा बाबू की शूटिंग दिनेश लाल यादव निरहुआ और आम्रपाली दूबे ने समाप्त की है. इसके अलावा सी पी आई मूवीज के बैनर तले निर्माणाधीन फिल्म निर्माता सुजीत तिवारी की भोजपुरी फिल्म मोकामा जीरो किलोमीटर सहित और भी कई फिल्में  इस रोमांटिक और खूबसूरत जोड़ी की एक साथ देखने को मिलेगी.


भोजपुरी सिनेमा से जुड़े वीडियो देखने के लिए लॉगिन कीजिये - 
http://www.bhojpurinama.com 


No comments:

Post a Comment