Tuesday 14 July 2015

भोजपुरी फिल्म ‘‘निरहुआ रिक्शावाला -2’’ ने पूरे किये 50 दिन

भोजपुरी सिने जगत का तीसरा दौर इतिहास का अलग ही पन्ना लिख रहा है। पिछले कई सालों से हर वर्ष लगभग ८० से ९० फिल्मों का सफल प्रदर्शन किया जाता है। जबकि निर्माण की बात की जाय तो लगभग सौ का अकड़ा पार हो जाता है। विगत कुछ वर्षों में प्रदर्शित की गई भोजपुरी फिल्में बॉक्स ऑफिस पर सफल तो हुई परन्तु बड़े पैमाने पर सुपर हिट का परचम न लहरा सकी। पिछले साल की सुपर डुपर हिट सिल्वर जुबली मना चुकी  दिनेश लाल यादव ‘‘निरहुआ’’ की भोजपुरी फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी ने नया इतिहास रचते हुए बॉक्स ऑफिस पर जबरदस्त मुनाफा कमाया।
इस फिल्म की कामयाबी ने दिनेश लाल यादव ‘‘निरहुआ’’ को सुपर स्टार से जुबली स्टार बना दिया। इस फिल्म के जरिये भोजपुरी सिनेमा में बतौर नायिका आम्रपाली दूबे ने पदार्पण किया और पहली फिल्म से ही सिनेप्रेमियों को अपना दीवाना बना ली हैं। दिनेश लाल यादव ‘‘निरहुआ’’और आम्रपाली की जोड़ी दर्शकों को इतना पसंद आई कि बार - बार इस जोड़ी को सिनेमा के रुपहले परदे पर देखना चाहते हैं।

सुपर डुपर हिट फिल्म निरहुआ हिन्दुस्तानी के बाद पटना से पाकिस्तान फिल्म की अपार सफलता के साथ-साथ  इस फिल्म में भी यह रोमांटिक जोड़ी खूब पसंद की गई। इसी कड़ी में अब निरहुआ इंटरटेनमेंट प्रा०लि० व राहुल खान प्रोडक्शनस् के बैनर तले बनी ‘‘निरहुआ रिक्शावाला-2’’ उत्तर प्रदेश और बिहार के कई सिनेमाघरों में शानदार सफलता के साथ ५० दिन पूरे करके  १०० दिन की ओर अग्रसर है। यह फिल्म  भोजपुरी जगत की सर्वाधिक सफल फिल्म ‘‘निरहुआ रिक्शावाला’’ की सीक्वल है।जिसमें दिनेशलाल यादव ‘‘निरहुआ’’ और पाखी हेगडे़ की जोड़ी ने दर्शकों का खूब प्यार बटोरा था। 
निर्माता प्रवेशलाल यादव व राहुल खान के इस फिल्म के निर्देशन की कमान संभाली है सतीश जैन ने। फिल्म में जुबली स्टार दिनेशलाल यादव ‘‘निरहुआ’’और  आम्रपाली को रोमांटिक जोड़ी के साथ मनोज टाईगर, सुशील सिंह,  किरण यादव, सत्यप्रकाश, राहुल खान  विजयलाल यादव, प्रकाश जैस व अक्षरा सिंह  विशेष भूमिकाओं में हैं। फिल्म के प्यारे लाल यादव के लिखे गीतों को  मधुर संगीत से सजाया है राजेश – रजनीश ने। फिल्म के संवाद संतोष मिश्रा,  कथा-पथकथा सतीश जैन ने लिखा है। छायांकन  प्रकाश-तपन,  नृत्य निर्देशन कानू मुखर्जी, पप्पु खन्ना व निशांत,  एक्शन यशबाबू व संपादन संतोष हरावड़े का है।

भोजपुरी जुबली स्टार दिनेशलाल यादव ‘‘निरहुआ’’और  आम्रपाली को रोमांटिक जोड़ी वाली यह फिल्म ईद के पावन त्यौहार पर मुम्बई के सिनेमाघरों में जोर शोर रिलीज़ की जाने वाली है। 

No comments:

Post a Comment