Friday 6 February 2015

भोजपुरी सिनेमा का प्रदर्शन और ठंडी का महीना


भोजपुरी सिनेमा का प्रदर्शन और ठंडी का महीना : आज का हमारा ब्लॉग उत्तर प्रदेश और बिहार  की कड़ाके की ठंडी और हाड़ कंपा देने वाली ठिठुरन और इसी सर्द भरे मौसम में भोजपुरी फिल्मों के प्रदर्शन की अनोखा चरित्र चित्रण करता है. हिन्दी पंचांग के अनुसार हिन्दी माह पौष और माघ का महीना, जिसे अंग्रेजी महीना में दिसंबर और जनवरी के रूप में जाना जाता है.


इन दो महीनों में सुबह से दोपहर तक घना कोहरा  और दोपहर के २ घंटे के बाद ही दिन का ढलान और शाम जल्दी हो जाती है और रात का आलम तो पूछिए ही मत. कितना भी कम्बल और रजाई ओढ़ लीजिये, जाड़ा कम होता ही नहीं है. माह दिसंबर जहाँ साल का अंतिम महीना होता है वहीँ जनवरी माह नूतन वर्ष के रूप में हर किसी के जीवन में ख़ुशी की नयी उमंग लेकर आता है.

सँईया तूफानी की शूटिंग देखिये इस लिंक में - 
http://www.bhojpurinama.com/video/making-of-upcoming-movie-saiya-tufani-with-monalisa

मंगलमय नववर्ष में फिल्मों का रिलीज होना भी ख़ुशी का माहौल होता है. खासकर भोजपुरी फिल्म के प्रदर्शन की होड़ लग जाती है, परन्तु कड़ाके की ठिठुरन भरी ठंडी से बहुत ही कम फिल्में रिलीज हो पाती हैं. इस नूतनवर्ष के प्रथम माह जनवरी में बिहार, मुंबई, गुजरात के सिनेमाघरों में कई भोजपुरी फिल्मों का प्रदर्शन किया गया है. 


दिल भईल दिवाना का गीत रिकॉर्डिंग के समय डांस देखिये इस लिंक में -
http://www.bhojpurinama.com/video/kaluaa-dancing-with-hot-actress

9 जनवरी को मुम्बई और गुजरात में भोजपुरी फिल्म दिल भईल दीवाना का सफल प्रदर्शन किया गया. 9 जनवरी को ही बिहार में संईया तूफानी का प्रदर्शन किया गया है. १४ जनवरी मकर संक्रांति पावन पर्व पर विजयपथ एगो जंग का प्रदर्शन सफलता के साथ किया गया. ३० जनवरी को दो भोजपुरी फिल्म का प्रदर्शन (एक) छोरा गंगा किनारे वाला का प्रदर्शन बिहार, मुम्बई, गुजरात में किया तथा (दो) जान तू जहान तू का प्रदर्शन बिहार में  किया है. सभी फिल्मों का अलग अलग सिनेमाघरों में सफल प्रदर्शन जारी है.

भोजपुरी सिनेमा के वीडियो देखने के लिए लॉगिन करें -


No comments:

Post a Comment